Best Shayari On Republic Day In Hindi 2021

we are celebrating 71st Republic Day, this day is celebrated as a national festival in India. The Constitution of India was implemented on 26 January 1950, Friends, you know. we have the largest constitution of India in the world, for which the process of construction took 2 years 11 months, and 18 days. 

हम 71 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, इस दिन को भारत में एक राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मनाया जाता है। भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था, दोस्तों, आप जानते हैं। हमारे पास दुनिया में भारत का सबसे बड़ा संविधान है, जिसके निर्माण की प्रक्रिया में 2 साल 11 महीने और 18 दिन लगे।


https://shayarikidayri2021.blogspot.com/
Best Shayari On Republic Day In Hindi 

Best Republic Day Wishes For Whatsapp In Hindi & English Android Apps

 इतनी सी बात हवाओं को बताए रखना

रोशनी होगी चिरागों को जलाए रखना

लहू देखकर की जिसकी हिफाजत हमने

ऐसे तिरंगे को सदा अपनी आंखों में बसाये रखना

Republic Day Shayari,

अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नहीं

सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं

इश्क तो करता है हर कोई महबूब पर मरता है हर कोई

कभी वतन को महबूब बना कर कर देखो तुझ पर मरेगा हर कोई!!

https://shayarikidayri2021.blogspot.com/

Happy Republic Day Shayari

कुछ नशा तिरंगे की आन का है

कुछ नशा मातृभूमि की शान का है

हम लहराएंगे हर जगह ये तिरंगा

नशा ये हिंदुस्तान की शान का है


इस पोस्ट को पढ़ने के लिए इस पर क्लिक करें:  हिन्दी Valentines Day 2021 Hindi Shayari SMS Wishes Messages Quotes FB Whatsapp Status & HD Images

Republic Day Shayari In Hindi 2021

क्या हिन्दू क्या मुस्लिम

क्या सिक्ख क्या ईसाई

मेरी माँ ने कहा था

हम सब हैं भाई-भाई

https://shayarikidayri2021.blogspot.com/

Best Shayari On Republic Day In Hindi

ज़माने भर में मिलते हैं आशिक कई

लेकिन वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता

नोटों में लिपटकर, सोने में सिमट कर मरे हैं कई

मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता

https://shayarikidayri2021.blogspot.com/

Desh Bhakti Shayari For Republic Day In Hindi

पैसे की चाह में देश छूट गया

ऐ वतन मैं तुझसे दूर हो गया

न जानता था मैं

इस मिट्टी की खुशबू

न समझता था मैं

अपनों की आरजू

आज जब तिरंगा देखा मैंने

मेरे वतन की याद आने लगी

आज जब राष्ट्रगान सुना मैंने

मुझे वतन की खुशबू सताने लगी

The A - Z Of Republic Day Wishes For Whatsapp In Hindi & English

republic day shayari for teachers

कतरा कतरा दे दूंगा अपने वतन के लिए

रात और दिन बॉर्डर पर पहरा दूंगा अपने वतन के लिए

ये कुर्बानी है मेरी मेरे देश के लिए

जरुरत आने पर अपनी जान भी दूंगा अपने वतन के लिए


republic day fb shayari

अमेरिका देखा, लंदन देखा,

पेरिस देखा और देखा जापान,

सरे जग में कहीं न मिल्या दूजा हिन्दुस्तान


We all feel proud to be an Indian

republic day facebook shayari

चढ़ गए जो हंसकर सूली

खायी जिन्होंने सीने पर गोली

हम उनको प्रणाम करते हैं

जो मिट गए देश पर

हम उनको सलाम करते हैं


republic day funny shayari in hindi

जवानों उठो, दुश्मन sms पे sms कर रहे है,

और तुम सो रहे हो…

उठो, बदला लो,

वो एक sms करेंगे तुम 5 करो,

तेहस नहस कर दो दुश्मन के इनबॉक्स को ||


republic day shayari for muslim

प्यारा प्यारा मेरा देश ।

सजा-सँवारा मेरा देश ।

दुनिया जिस पर गर्व करे।

नयाँ सितारा मेरा देश ।

चांदी -सोना मेरा देश ।

सफल सलोना मेरा देश ।

सुख का कोना मेरा देश ।

republic day shayari wallpaper download

मोहब्बत का दूसरा नाम हैं मेरा देश,

अनेको में एकता का प्रतीक हैं मेरा देश

चाँद गेरो की सुनना मुझे गवारा नही,

हिंदी हो या मुस्लिम सभी का प्यारा हैं मेरा देश।

https://shayarikidayri2021.blogspot.com/

Give Me 10 Minutes, I'll Give You The Truth About Republic Day Wishes For Whatsapp In Hindi & English


republic day shayari photo download

हर वक़्त मेरी आँखों में धरती का स्वपन हो

जब कभी मरू तो तिरंगा मेरा कफ़न हो,

और कोई ख्वाहिश नहीं ज़िन्दगी में अब,

जब कभी जनमु तो भारत मेरा वतन हो ।।


republic day shayari image download

नहीं सिर्फ जशन मनाना,

नहीं सिर्फ झंडे लहराना,

ये काफी नहीं है वतन पर

यादों को नहीं भुलाना,

जो कुर्बान हुए उनके लफ़्ज़ों को आगे बढ़ाना,

खुदा के लिए नहीं,

ज़िन्दगी वतन के लिए लुटाना


Read Also: Best  Republic Day Quotes In Hindi 2021


republic day shayari dp

लहराएगा तिरंगा अब सारे आस्मां पर,

भारत का नाम होगा सब की जुबान पर,

ले लेंगे उसकी जान या दे देंगे अपनी जान,

कोई जो उठाएगा आँख हमारे हिंदुस्तान पर।

https://shayarikidayri2021.blogspot.com/

republic day shayari download

इस दिन के लिए वीरो ने अपना खून बहाया है,

झूम उठो देशवासियो गणतंत्र दिवस फिर आया है|

republic day comedy shayari

जहा प्रेम की भाषा है सर्वोपरि,

जहा धर्म की आशा हैं सर्वोपरि

ऐसा हैं मेरा देश हिंदुस्तान,

जहाँ देश भक्ति की भावना हैं सर्वोपरि।

आप सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई!

republic day shayari for teachers

तेरी जानिब उठी जो कहर की नज़र,

उस नज़र को झुका के ही दम लेंगे हम,

तेरी धरती पे है जो कदम ग़ैर का,

उस कदम का निशाँ तक मिटा देंगे हम,

जो भी दीवार आयेगी अब सामने,

ठोकरों से उसे हम गिरा जायेंगे

देश को हमारा सलाम।


Read Also:  Best 26 Republic Day Greetings Message 2021

On this day people sends to the friends, relatives and family members republic day quotes in hindi, republic day poetry messages in hindi and republic day wishes images and wish 26 January.

इस दिन लोग दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को गणतंत्र दिवस के उद्धरण हिंदी में भेजते हैं, गणतंत्र दिवस कविता संदेश हिंदी में और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं छवियों और 26 जनवरी की शुभकामनाएं

NEXT PAGE >>>>>>>>>>

Post a Comment

0 Comments